इतिहास के 2 सबसे बड़े रहस्यमयी संयोग | Top 2 Incredible, Strange Coincidences हिन्दी

Sharing is caring!

इतिहास के 2 सबसे रहस्यमयी इत्तेफाक(संयोग) | Strange Coincidences

Hello दोस्तों : इस दुनिया में दो प्रकार के लोग होते है ! एक जो तर्क और science के अलावा किसी सुपरपावर और अलोकिक शक्तियों को भी मानते है ! और जब ऐसे लोगो के समक्ष कोई अनसुलझी या अविश्वसनीय घटना होती है ! तो वो ऐसी घटनाओ का कारण भगवान या किसी ऐसे सर्वशक्तिमान ताकतों को मान लेते है ! वही दूसरी तरफ क्कुछ लोग ऐसे भी होते है ! जो सिर्फ science और fact’s को ही संसार की घटना का कारण मानते है ! ऐसे लोगो के समक्ष जब कोई अविश्वसनीय घटना होती है ! तो ये लोग इसे महज एक इत्तेफाक या संयोग मानकर इन बातो को कोई Importance (महत्व) नहीं देते ! आज का हमारा ये article “इतिहास के 3 सबसे बड़े संयोग | Top 3 Incredible, Strange Coincidences हिन्दी में” ऐसी ही कुछ अकल्पनीय और अविश्वसनीय घटनाओ के बारे में है !

जिन्हें जान कर आप लोग भी सोच में पड़ जायेंगे ! क्या वाकयी ये संयोग था या कोई भव्य योजना का हिस्सा ! हम चाहते है की आज के इस article को पढने के बाद आप भी इस बारे में आत्ममंधन करे ! और अपनी राय हमारी बाकि visitors के साथ शेयर करे ! तो चलिए दोस्तों जानते है ऐसी ही कुछ अद्भुत घटनाओ के बारे में !

Read Also : Top 3 Amazing दुनिया की रहस्यमयी जगह (यहाँ इंसानों का जाना मना है)


Twin Boys – Twin Lives | दो जुड़वाँ भाइयो का अद्भुत और अविश्वसनीय इतिहास | Strange Coincidences

Strange-Coincidences
दो जुड़वाँ भाइयो का अद्भुत और अविश्वसनीय इतिहास | Strange Coincidences

आप लोगो ने जुड़वाँ बच्चो के बिछड़ने और मिलने की वेसे तो कई कहानी सुनी होगी ! लेकिन Ohio (USA) के दो भाइयो की कहानी वाकयी अद्भुत और अविश्वसनीय है ! Ohio में रहने वाली एक 15 साल की लड़की ने दो जुड़वाँ बच्चो को जन्म दिया ! लेकिन कम उम्र होने के कारण वो इन बच्चो का पालन-पोषण नहीं कर सकती थी ! इस कारण इन जुड़वाँ बच्चो को Ohio में रहने वाली दो अलग-अलग परिवारों ने गोद(adopt) ले लिया !

यही से इन दोनों बच्चो की अलग लेकिन समानांतर ज़िन्दगी की सुरुआत हो गयी ! इन दोनों ही बच्चो के नाम उनके नए माता पिता ने जेम्स ही रखा ! लेकिन ये इत्तेफाक यही नहीं धमा, ये तो एक बहुत ही बेचिदा कहानी की सुरूआत मात्र ही थी ! स्कूली दिनों में इन दोनों बच्चो का पसंदीदा subject maths ही था ! बड़े होने पर इन दोनों की शादी लिंडा नाम की लडकियों से ही हुई ! और कुछ दिनों बाद दोंन्नो भाइयो का अपनी-अपनी पत्नियों के साथ तलाक हो गया !

आप ये जान कर हेरान हो जायेंगे की दोंनो ही भाइयो ने दूसरी शादी की और उन दोनों का नाम बेटी था ! यहाँ तक की दूनो लडकियों के एक-एक बच्चे भी थे जिनका first नाम जेम्स ही था ! 39 साल बाद जब ये दोनों भाई मिले और जब इन दोनों ने अपनी जिंदगी में घटित इन कॉमन बातो को एक दुसरे से शेयर किया ! तो वो दोनों वाकयी काफी हेरान थे ! ये दोनों भाई लगभग एक जैसी ही नोकरी ही करते थे ! दोनों एक ही ब्रांड की शराब और सिगरेट पीना पसंद करते थे !

क्या इन दोनों भाइयो की जिंदगी में इतनी समानताओ का होना महज एक Strange Coincidences था ! या फिर कुछ और इस सवाल के जवाब बड़े-बड़े human (ह्यूमन) behavior के विशेषग्य और psychologist भी नहीं खोज सके है !

Read Also : India’s Haunted Places | भारत की Top 3 भूतिया जगाहें | हिंदी में


Titan – The Unsinkable | Titanic जहाज का अद्भुत रहस्य | Strange Coincidences With Titanic

दोस्तों आप लोगो ने वेसे तो अपने जी वन काल में ऐसे कई सारे इत्तेफाक या Strange Coincidences को देखा होगा ! लेकिन अब जो हम आपको बताने वाले है ! उसे देख कर आप विश्वास भी नहीं कर पायेंगे की ऐसा केसे हो सकता है ! लेकिन दोस्तों हम आपको बता दे की हमारी Research टीम ने भी दावा किया है ! की ये इत्तेफाक वाकयी बहुत बेचिदा है अविश्वसनीय और अद्भुत है ! तो आईये बात करते है Titanic जहाज से जुड़े कुछ अनसुलझे रहस्यों की !

Strange Coincidences
Titanic Ship Strange Coincidences

दोस्तों बात है सन 1898 की जब Titanic जहाज का निमार्ण भी नहीं हुआ था ! सन 1898 में Morgan Robertson नाम के लेखक ने Futility – or the wreck of the titan नाम की एक Novel को प्रकाशित किया था ! 

इस Novel में Titan नाम की एक जहाज का जिक्र था ! जिसे इस novel में कई बार Titan – The Unsinkable कहा गया है ! इस novel में titan नाम के जहाज को वर्णित करते हुए कहा गया है ! की titan एक विशाल और कभी नहीं डूबने वाला जहाज था ! लेकिन अपनी पहली ही यात्रा के दोरान ये जहाज North Atlantic Ocean (महासागर) एक बर्फ की बड़ी सी चटान से टकराकर दुर्घटना हो जाता है ! और ship में सवार लगभग सभी लोग मरे जाते है ! 

क्या Titanic जहाज का डूबना एक Strange Coincidences था ?

लेकिन चोकने वाली बात ये है की इस novel के प्रकाशित होने के ठीक 14 साल बाद Titanic नाम के एक विशाल जहाज का निर्माण होता है ! जिसके बारे में आप सभी को पता ही होगा ! और आप में से कई लोगो ने titanic मूवी में इस जहाज को देखा भी होगा ! लेकिन आश्चर्यचकीत कर देने वाली बात ये है की 14 साल पहले (1898) में लिखे गए novel में दी गयी details सन 1912 में बने titanic से हुबहू मेल खाती थी !  

मिशाल के तोर पर दोनों ही जहाजो को Titan – the unsinkable कहा गया था ! ये दोनों ही जहाज बेहत बड़े (विशाल) और luxurious थे ! दोनों ही अपनी पहली यात्रा पर Atlantic महासागर के रास्ते जा रहे थे ! और दोनों ही जहाजो ने अप्रैल के महीने में अपनी यात्रा शुरु की ! दोनों ही जहाज एक विशाल बर्फ की चटान से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुए ! यही नहीं दोनों ही जहाजो में लगभग 2500 यात्री यात्रा कर रहे थे ! और दोनों ही जहाजो पर लाइव बोर्ड की संख्या जरुरत से बेहत कम थी ! 

दोस्तों इन सारी समानताओ को Strange Coincidences (संयोग) की नज़र से देखा जा सकता है ! या कोई अनदेखा अनसुलझा रहस्य इन समानताओ का कारण था ! 

दुनिया से जुड़े रहस्यों को जानने के लिए :

भगवानो से जुड़े रहस्य यहाँ जाने :


दोस्तों अगर आपको हमारा आज का article पसंद आता है ! तो हम “Top 2 Incredible, Strange Coincidences हिन्दी Part-2 आप के लिए जल्द ही लेकर आयेंगे !

हमारे ARTICLE सबसे पहले प्राप्त करने के लिए Subscribe फॉर्म जरुर भर दे !

Paranormal Accident Related Articles :

अगर आपको हमारे ARTICLES पसंद आ रहे है तो हमे SUBSCRIBE जरुर करे !SUBSCRIBE करने के लिए आपको हमारा FREE SUBSCRIBER FORM भरना होगा ! 

दोस्तों अगर आपको हमारा ये ARTICLE पसंद आये है, तो इसे LIKE, COMMENT AND SHARE जरुर करे !

Sharing is caring!

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *